onclick anti ad block

Tuesday, 10 July 2018

राममंदिर



आजकल हमारे देश मे राममंदिर निर्माण को लेकर काफि विवाद चल रहा है। कुछ लोगो का मानना है कि अयोध्या मे राममंदिर का निर्माण होना चाहिए क्योकि यह हमारे देश के बहुसंख्यक लोगो की आस्था का सवाल है।यह बात सही भी है क्योकि प्रजातंत्र मे बहुमत के अनुसार हि काम किया जाता है। लेकिन श्री राम का मंदिर बना लेने से हमारे देश मे रामराज्य की स्थापना हो जाएगी? जो ऐसा सोचते वो बहुत बडे भ्रम मे है क्योकि अगर ऐसा होता तो हमारा देश ऐसा कभी नही होता।
read सोमनाथ मंदिर का इतिहास 
हम सभी  अपने आप को रामजी के वंशज कहते है लेकिन हम उनके आदर्श को नही मानते। अगर ऐसा होता तो आज हमारे समाज मे महिलाओ का अपमान नही होता ,  इतना अपराध नही होता।
आज हमारे समाज ने रामजी और रामायण की मात्र पुजा होती है और उनके आदर्शो की धज्जीया उडती है। आजकल हमारे समाज मे राम भक्त कम है और राममंदिर मे दानपेटी भरने वाले  कथित दानदाता बहुत है जो एक हाथ से गलत काम करते है और दूसरे हाथ से दान देते है। अब हमे रामजी की स्थापना मंदिरो मे न करके अपने मन , कर्म और वचन मे स्थापित करना होगा । अब हमारे समाज को कथित दानदाताओ से ज्यादा सच्चे रामभक्तो की आवश्यकता है।अब हमे  रामजी को मंदिर की दिवारो से बाहर लाकर अपने समाज मे स्थापित करना होगा क्योकि यही समय की मांग है।
read नाडोल मंदिर से जुड़ी अनोखी कहानी 

No comments:

Post a Comment

Latest Post

Samudragupta Bharat ka ajay shasak

Samudragupta भारत का एक ऐसा शासक था, जो अपने जीवन में एक भी युद्ध नहीं हारा। Samudragupta ने भारत के ऐसे युग की स्थापना की जो आज भारतीय इति...